मैं मोबाइल बैंकिंग के लिए कैसे पंजीकरण कर सकता हूं?/ How can I register for Mobile Banking?

मैं मोबाइल बैंकिंग के लिए कैसे पंजीकरण कर सकता हूं?/ How can I register for Mobile Banking?

आरंभ करना: मोबाइल बैंकिंग पंजीकरण और सक्रियण


पंजीकरण नीचे चैनलों के माध्यम से किया जा सकता है:

Self-Registration using Debit card (available only for Android users).
Net Banking
ATM using Debit Card
Branch


मोबाइल बैंकिंग एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें?(How to download the Mobile Banking application?)

मोबाइल एप्लिकेशन को संबंधित प्ले स्टोर के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है:
 1.Android –Google Playstore
2.IOS-App स्टोर

मैं स्व-पंजीकरण विकल्प का उपयोग करके पंजीकरण कैसे कर सकता हूं?()How can I register using self-registration option?
आपके द्वारा सबमिट किए गए मोबाइल नंबर के आधार पर, एप्लिकेशन पहचान करेगा कि यदि आप मोबाइल बैंकिंग के लिए पंजीकृत हैं और आपको स्व-पंजीकरण स्क्रीन पर ले जाएंगे। आवश्यक बैंक ऑफ बड़ौदा डेबिट कार्ड विवरण दर्ज करें। सफल पंजीकरण पर, आपको अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर पर 4 अंक mPIN (पासवर्ड) प्राप्त होगा।

मैं अपने मोबाइल बैंकिंग को कैसे सक्रिय कर सकता हूं?( how can I activate my Mobile Banking?)


सफल पंजीकरण के बाद, आप अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर पर mPIN प्राप्त करेंगे। Mconnect Plus एप्लिकेशन इंस्टॉल करें और लॉन्च करें। अपना एप्लिकेशन पासवर्ड सेट करें और मोबाइल बैंकिंग सुविधा को सक्रिय करने के लिए एसएमएस के माध्यम से प्राप्त mPIN को बदलें।

मैं अपने सभी खातों को मोबाइल बैंकिंग में कैसे लिंक कर सकता हूं?(How can I link all my accounts in Mobile Banking?)
एक बार जब आप मोबाइल बैंकिंग के लिए पंजीकरण करते हैं तो पंजीकृत ग्राहक आईडी के तहत सभी पात्र खाते मोबाइल बैंकिंग से जुड़ जाएंगे।

एप्लिकेशन पासवर्ड और mPIN
नया एप्लिकेशन पासवर्ड कैसे जनरेट / सेट करें?
Application Password and mPIN
How to generate / set new Application password?

आपकी पसंद का कोई भी 4 अंकों का नंबर एप्लीकेशन पासवर्ड के रूप में सेट किया जा सकता है।

एप्लिकेशन पासवर्ड सक्रियण प्रक्रिया के दौरान सेट किया गया है। यदि आप इसे बाद में बदलने का इरादा रखते हैं, तो कृपया इन चरणों का पालन करें:

लॉगिन> मुख्य मेनू> Set मेरा सेट अप ’> एप्लिकेशन पासवर्ड बदलें
MPIN कैसे जनरेट करें?
डिफ़ॉल्ट MPIN सफल पंजीकरण पर भेजा जाता है। आपको सक्रियण के समय अपना स्वयं का mPIN सेट करना होगा। यदि आप इसे बाद में बदलने का इरादा रखते हैं, तो कृपया इन चरणों का पालन करें:

लॉगिन> मुख्य मेनू> up मेरा सेट अप ’> एमपिन बदलें। ?
एप्लिकेशन पासवर्ड को फिर से कैसे जनरेट करें
लॉगिन पेज पर पासवर्ड विकल्प भूल गए, अनुरोध को mPIN के माध्यम से मान्य करने की आवश्यकता है।

MPIN को फिर से कैसे जनरेट करें?(How to re-generate mPIN?)


mPIN को तीन तरीकों से पुनर्जीवित किया जा सकता है
एटीएम
नेट बैंकिंग
डाली

क्या होगा यदि ग्राहक 3 से अधिक प्रयासों के लिए पासवर्ड गलत दर्ज करता है और उपयोगकर्ता अवरुद्ध हो जाता है?
लॉगिन पेज पर “अनलॉक / भूल गए एप्लिकेशन पासवर्ड” विकल्प पर जाएं और मोबाइल नंबर और एमपिन दर्ज करके अपना पासवर्ड रीसेट करें।

क्या होगा यदि ग्राहक 3 से अधिक प्रयासों के लिए गलत mPIN में प्रवेश करता है और उपयोगकर्ता अवरुद्ध हो जाता है?
नई mPIN को ब्रांच / इंटरनेट बैंकिंग / एटीएम के माध्यम से जनरेट करें। "अनलॉक / एप्लिकेशन पासवर्ड भूल जाओ" पर जाएं और मोबाइल नंबर और mPIN दर्ज करके अपना पासवर्ड रीसेट करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ